8.5 Creating Social Profile Back Links (Links for Social Signals)

Hamen Apne artical Ko social media per share karna Kyon jaruri hai

1. सोशल मीडिया में जो हम प्रोफाइल बनाते हैं वह हमें ON page seo और off page seo दोनों में हेल्प करता है. हमारी वेबसाइट की ब्रांडिंग को इंप्रूव करने के लिए भी हमारी बहुत हेल्प करता है. अगर आप चाहते हो कि इंटरनेट पर आपको लोग जाने तो आपको सिर्फ आर्टिकल लिखने से काम नहीं चलेगा. आपको इन सभी आर्टिकल्स को सोशल मीडिया पर भी शेयर करना पड़ेगा.

kya social media website per backlink Banaya Ja sakta hai

2. मतलब आप किसी भी सोशल मीडिया पर चले जाओ. वहां पर आपका नेम सर्च करने पर आपकी profile वहां पर होनी चाहिए. जब आप सोशल मीडिया पर अपने लिंक शेयर करते हो, तो आपको वहां से एक बैकलिंक मिलता है. हमारी वेबसाइट के लिए बैकलिंक हमें esi वेबसाइट पर ही बनाना चाहिए. क्योंकि इन वेबसाइट्स की डोमेन अथॉरिटी बहुत ज्यादा होती है. जैसे कि फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम. जब कोई वेबसाइट जिसकी डोमेन अथॉरिटी काफी ज्यादा है. वह वेबसाइट हमारी वेबसाइट को अगर लिंक दे देती है. तो उससे हमारी वेबसाइट की डोमेन अथॉरिटी भी बढ़ जाती है.

social media website Par Hum Kis Tarah ka article share kar sakte hain

3. आपकी वेबसाइट चाहे किसी भी टॉपिक पर बनी हो सोशल मीडिया पर आप उसे शेयर कर सकते हो. क्योंकि सोशल मीडिया पर किसी भी टॉपिक को आप शेयर कर सकते हो आपको वहां पर हर तरह के लोग मिल जाएंगे सोशल मीडिया पर जब आप लिंक लेते हो तो वह भी एक तरह से बैकलिंक में ही काउंट होता है. जब आप न्यू वेबसाइट बनाते हो तब आपको कोई भी वेबसाइट लिंक नहीं देती है. उस समय सिर्फ सोशल मीडिया पर ही आप लिंक ले सकते हो.

social media website per link share karne se Hamen kya fayda hoga

4. इसलिए जब भी हमने न्यू वेबसाइट बनानी है तो उस वेबसाइट का लिंक सभी सोशल मीडिया पर देना है. इसके लिए हमें उन सोशल मीडिया वेबसाइट पर जाकर अपनी प्रोफाइल क्रिएट करनी होती है इसके सबसे मेन दो फायदे होते हैं. पहला इससे आपकी ब्रांडिंग इंप्रूव होती है और दूसरा आपको बैकलिंक मिल जाता है.

new website ke andar traffic Kaise Lekar Aaye

5. जब हम न्यू वेबसाइट बनाते हैं तो हमें कोई भी वेबसाइट लिंक नहीं देती है. इसलिए शुरू में हमें सोशल मीडिया का ही सहारा लेना पड़ता है. ऑफ पेज seo में लिंक बिल्डिंग का ही काम होता है. अब मैं आपको एक लिस्ट दूंगा जिसमें आपने सभी वेबसाइट में जाकर अपनी प्रोफाइल क्रिएट करनी है. और वहां पर अपनी वेबसाइट का लिंक देना है. इन सभी वेबसाइट की डोमेन अथॉरिटी बहुत ज्यादा है. अगर आप esi वेबसाइट में बैकलिंक बनाते हैं, जिनकी डोमेन अथॉरिटी कम है तो वह आपकी वेबसाइट के लिए नुकसानदायक हो सकता है.

6. High authorities hi DA, PA Wali websites ki List

सबसे हाई डोमेन अथॉरिटी वाली वेबसाइट की लिस्ट

  • facebook
  • linkedin
  • twiter
  • pinterest
  • redit
  • instagram
  • quora
  • learn bazar Qna
  • shumbleUpon
  • YouTube
Facebook par apni website ka link Kaise dalen

7. अब हम सीखेंगे के फेसबुक पर आपने कैसे प्रोफाइल क्रिएट कर ली है कैसे पेज क्रिएट करना है

(ab ham seekhenge ke phesabuk par aapane kaise prophail kriet kar lee hai kaise pej kriet karana haivolume_up)

पेज info में जाकर वेबसाइट के लिंक डालने के लिए, एक option होती है. वहां पर आपने अपनी वेबसाइट का लिंक डाल देना है.

quora ke andar apni website ka link Kaise Dena Hota Hai

8. ठीक वैसे ही quora के अंदर भी जाकर आप प्रोफाइल क्रिएट कर सकते हो और प्रोफाइल में अपनी वेबसाइट का लिंक दे सकते हो. इस तरह से जितनी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स हैं. उन सभी में आप अपनी प्रोफाइल बनाइए और वहां पर अपनी वेबसाइट का लिंक दीजिए. सभी प्रोफाइल पर आपने एक जैसा ही नाम रखना है jaise ki deepakblogging और सभी प्रोफाइल में एक ही Logo रखना है. इसी से ही आपकी branding इंप्रूव होगी.

Agar Hamari social media profile Pahle Se Hi Bani Hui Hai to usmein website ka link kahan per Dena Hota Hai

9. जब आप किसी भी सोशल मीडिया पर प्रोफाइल क्रिएट करते हो. तब अगर आपको समझ नहीं आता है कि कहां पर वेबसाइट का लिंक डालना है तो आप पहले प्रोफाइल क्रिएट कर लीजिए. उसके बाद में आप edit प्रोफाइल में जाकर वेबसाइट का लिंक डाल सकते हैं. कई बार क्या होता है कि जब आप प्रोफाइल बनाते हैं तो वहां पर सिंपल ईमेल आईडी से ही अकाउंट क्रिएट हो जाता है. तो वहां पर वेबसाइट का लिंक डालने की ऑप्शन नहीं मिलती है.

इसलिए बाद में भी प्रोफाइल एडिट ऑप्शन ढूंढ कर वहां पर अपनी वेबसाइट का लिंक डाल सकते हैं और जब आप वहां पर अपनी पोस्ट को शेयर करेंगे तो अगर कोई यूजर को आपकी पोस्ट अच्छी लगती है तो वह चाहेगा कि आप की वेबसाइट के और पोस्ट को भी वह पड़े. तो वह आपकी प्रोफाइल को चेक करता है तो वहां पर अगर आपकी वेबसाइट का लिंक होगा तो वह आपकी वेबसाइट में आ जाएगा, तो इसमें कोई स्पैमिंग नहीं है. यह बहुत ही अच्छा तरीका होता है यूजर को अपनी वेबसाइट में लेकर आना.

Kya Social media per link share karna spaming hai?

10. अगर आप डायरेक्टली अपनी वेबसाइट का लिंक डालते हो तो वह स्पैमिंग हो जाती है. लेकिन इस तरह से स्पैमिंग बिल्कुल नहीं होती क्योंकि इस ऑप्शन को हमें उनकी तरफ से दिया जाता है इसलिए हम उस ऑप्शन का यूज कर रहे हैं. आपने 1 दिन में ही बैकलिंक बनाने वाला काम नहीं करना है. जो मेन मेन वेबसाइट है, जैसे फेसबुक youtube, इंस्टाग्राम, टि्वटर, इन सभी में तो आप 1 दिन में बना सकते हैं. लेकिन जो मैंने लिस्ट दी है . उन में जाकर आपने 1 दिन के अंदर बैकलिंक नहीं बनाने हैं .आप 1 दिन में -दो या तीन वेबसाइट पर प्रोफाइल बनाइए और वहां पर अपनी वेबसाइट का लिंक दीजिए. क्योंकि अगर आप एक दिन में ही यह सब करेंगे तो वह आपकी वेबसाइट कि seo के लिए नेगेटिव इफेक्ट हो सकता है.

अगर आप दूसरों की वेबसाइट में जाकर कमेंट करते हैं और कमेंट के अंदर अपनी वेबसाइट का लिंक डालते हैं तो यह बहुत ही खराब तरीका होता है गूगल की नजर में यह बिल्कुल भी सही नहीं होता है अगर आप ऐसा करते हो तो गूगल आपकी वेबसाइट को पेनालाइज कर देता है आपने ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना है.

 60 total views,  1 views today

Leave a Comment

Your email address will not be published.