8.8 Low quality vs high quality backlinks in SEO

जिन वेबसाइट के domain authority काफी ज्यादा होती है जिनकी page authority काफी high होती है अगर उन वेबसाइट से आपको Backlink मिलता है तो वह high quality backlink होता है।

जिन वेबसाइट्स की DA(domain authority), PA(page authority) कम है. अगर उन वेबसाइट से आपको backlink मिलता है तो वह Low quality backlink होता है।

अगर आपको do follow backlink मिलता है तो उसको भी हम high quality backlinks ही कहते हैं.

AND अगर आपको NO follow backlink मिलता है तो उसको भी हम Low quality backlinks ही कहते हैं.

External links: जिन वेबसाइट्स को आप लिंक देते हो

Internal links: अपनी ही वेबसाइट में 1 ब्लॉग का लिंक दूसरे ब्लॉग में देते हो।

Top linking sites: इस ऑप्शन में आपको पता चल जाएगा कि किन-किन वेबसाइट ने आपको backlink दिया है more के ऊपर क्लिक करके आप उन वेबसाइट की लिस्ट को चेक कर सकते हो. फिर एक एक वेबसाइट को कॉपी करके ahref टूल में डालकर उनकी da pa चेक कर सकते हो.

अगर आपको हाई क्वालिटी बैकलिंक्स मिलता है तो एक और फायदा आपको हो जाता है कि उस वेबसाइट पर ज्यादा ट्रैफिक आता है और वह ट्रैफिक आपकी वेबसाइट पर भी आ जाता है.

अगर आप हाई क्वालिटी कंटेंट लिखेंगे तो आपको कुछ टाइम के अंदर बैकलिंक जरूर मिलेंगे।

यह जरूरी नहीं होता कि जो आपको बैकलिंक मिल रहा है, वह ज्यादा होना चाहिए। बल्कि यह जरूरी है कि जो बैकलिंक आपको मिल रहा है वह कितनी क्वालिटी का बैक लिंक है. अगर आपको DO फॉलो बैक लिंक मिलता है या आपको हाई क्वालिटी वेबसाइट से बैक लिंक मिलता है, वही आपके लिए बेहतर होता है.

https://www.seoreviewtools.com/ :किसी भी वेबसाइट का DA PA चेक करने के लिए वेबसाइट।

how to check da pa of any website, how to check page authority, how to check domain authority, how to check backlinks of any website, how to check external links, how to check internal links,

https://www.seoreviewtools.com/website-authority-checker/

यहां पर आप किसी भी वेबसाइट का da pa या फिर डोमेन अथॉरिटी या पेज अथॉरिटी चेक कर सकते हो. यह भी चेक कर सकते हो कि कितनी वेबसाइट से इस वेबसाइट को बैकलिंक मिला है.

zoom link

Chrome extension for checking DA PA of any website

download link

 48 total views,  1 views today

Leave a Comment

Your email address will not be published.