8.11 Do-follow vs No-follow Backlinks

Dofollow backlinks का मतलब होता है जब कोई वेबसाइट आपको Dofollow backlink देती है तो जब गूगल उसकी वेबसाइट पर आएगा तो वह आपकी वेबसाइट पर भी आएगा और अगर NO FOLLOW backlinks देता है तो गूगल उसकी वेबसाइट पर आएगा लेकिन आपकी वेबसाइट पर नहीं आएगा। चाहे आप DOFOLLOW बैकलिंक्स हो, चाहे NO follow backlinks यूजर उस लिंक पर क्लिक करके आप की वेबसाइट पर आ जाता है. Dofollow backlinks और NO follow backlinks सिर्फ गूगल क्रॉलर के लिए होता है.

How much DOFOOLOW and NOFOLLOW backlinks should be in our website so that the ranking of our website is increased

अगर हम seo की नजर में देखें तो आपकी वेबसाइट में 70% do follow backlink हो और 30% no follow backlink हो तो आपकी वेबसाइट के लिए बहुत अच्छा होता है और अगर आपकी वेबसाइट में सिर्फ do follow backlinks ही हैं तो यह गूगल की नजर में सम्पिन्ग होती है.

अगर आपको नहीं पता कि do follow और no follow backlink क्या होते हैं तो उसकी मैं एक शॉर्ट डिस्क्रिप्शन दे देता हूं.

If you do not know what do follow and no follow backlink, then I give a short description of that: अगर कोई वेबसाइट आपकी वेबसाइट को लिंक देती है और उस वेबसाइट को आप की वेबसाइट पर ट्रस्ट होता है. तो वह आपको do फॉलो बैकलिंक देती है और अगर उस site को आप की वेबसाइट पर ट्रस्ट नहीं है तो वह आपको नो फॉलो backlink देती है क्योंकि अगर उसने किसी गलत वेबसाइट को लिंक दिया तो गूगल की नजर में उस वेबसाइट की रैंकिंग भी खराब हो सकती है. इसलिए आपकी वेबसाइट की क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए. कंटेंट यूनिक होना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा वेबसाइट आप पर ट्रस्ट करें और आपको ज्यादा से ज्यादा do follow backlink दें.

 50 total views,  1 views today

Leave a Comment

Your email address will not be published.